लखीमपुर खीरी। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार और घोटालों के सिवा कुछ नहीं किया है। उन्होंने मतदाताओं से आग्रह किया कि कांग्रेस और कांग्रेस नीत गठबंधन सरकार और भाजपा सरकार के दस साल के कार्यों का मूल्यांकन कर निर्णय लें। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक विलोबी मेमारियल हाल में एक नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे।
लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है और अब लोकसभा चुनाव धीरे-धीरे कर आगे बढ़ रहा है। लोकसभा चुनाव के चलते अब बड़े-बड़े नेताओं की बड़ी-बड़ी जनसभाएं होने लगी हैं और बड़ी-बड़ी जनसभाओं में बड़े-बड़े दावे और वादे भी किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार को लखीमपुर खीरी की धौरहरा लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी रेखा वर्मा के समर्थन में उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सभा को संबोधित किया। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने मंच से बोलते हुए विपक्ष को आड़े हाथ लिया और तीखा हमला बोला।
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि देश में 2014 से पहले कांग्रेस की गठबंधन की सरकार ने देश को लूटा है। इनकी सरकार भ्रष्टाचार और घोटालों की सरकार रही है। इन दस सालों में मोदी जी के नेतृत्व में देश ने नए कीर्तिमान स्थापित किए है। आज देश विकास की ओर बढ़ रहा है।
चुनावी सभा में ब्रजेश पाठक ने कहा कि इंडिया गठबंधन के लोग लगातार सनातन धर्म को बदनाम करने और गाली देने का काम कर रहे हैं। इंडी गठबंधन के लोगों का अब समाज हुक्का पानी बंद कर देगा। आने वाले लोकसभा चुनाव में जनता इनको आइना दिखाएगी।
उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान के अंदर घुसकर आतंकवादियों का सूपड़ा साफ किया है, वहीं विश्वस्तर पर यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान अपने नागरिकों छात्राओं को युद्ध रुकवा कर वापस लेकर आए हैं। यह हमारे प्रधानमंत्री का कद है, लगातार लोगों के लिए काम किया जा रहे हैं। देश विकास की ओर बढ़ रहा है तो वहीं उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चाक चौबंद है और प्रदेश में कानून का राज है।
============================================
डिप्टी सीएम ने की भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील

शहर के विलोबी मैदान में भाजपा ने धौरहरा सीट से प्रत्याशी रेखा वर्मा के लिए नामांकन सभा का आयोजन किया। कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मौजूद रहे। नामांकन सभा में दोपहर बाद करीब 3ः24 पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए खीरी और धौरहरा से चुनाव लड़ रहे दोनों प्रत्याशियों के पक्ष में जनता से मतदान की अपील की।
=====================================
नामांकन सभा में खाली पड़ी रहीं कुर्सियां

नामांकन सभा में डिप्टी सीएम के पहुंचने से पहले तो कुर्सियां खाली रहीं ही लेकिन उनके सभा में मौजूद रहने और जनता को संबोधित करने के दौरान भी पांडाल में भारी संख्या में कुर्सियां खाली रहीं।
======================================================
बीच में ही डिप्टी सीएम के संबोधन को बिना सुने वापस लौटी महिलाएं

नामांकन सभा में भारी संख्या में तो भीड़ नहीं देखी गई। लेकिन इस बीच एक और नजारा तब देखने को मिला जब डिप्टी सीएम सरकार की उपलब्धियां और योजनाओं का बखान कर जनता से एक बार फिर मोदी सरकार बनाने का आह्वान कर रहे थे इसी बीच सभा की दूसरी पंक्ति में बैठी करीब आठ से दस महिलाएं उठीं और सभा से बाहर चली गईं।
==========================================================
शुरू हुआ जनसभाओं का दौर तो विलोबी मैदान की साफ-सफाई

विलोबी मैदान में जब जनसभाओं का दौर शुरू हुआ तो यहां साफ-सफाई भी होने लगी। इससे पहले इसके टीन शेड के पास देखा जा सकता था कि यहां पर किस प्रकार से कूड़ा कचरा और झाडं झंखाड़ फैली थी। लोगों का कहना है चुनावी जनसभाएं शुरू हुई तो विलोबी मैदान में साफ-सफाई होने लगी है।  बता दें बुधवार को धौरहरा सीट से भाजपा प्रत्याशी रेखा वर्मा के नामांकन सभा में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने शिरकत की है। वहीं गुरुवार को खीरी सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय कुमार की नामांकन सभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे।
=====================================================
जब कह रहे थे अबकी बार 400 पार, तो नहीं दिखा जनता में उत्साह

नामांकन सभा में जब मंच से वक्ताओं द्वारा अबकि 400 पार का नारा दिया जा रहा था तो पांडाल में बैठी जनता में से इक्का-दुक्का लोग ही नारों को दोहरा रहे थे। इसका एक कारण जनसभा में भारी भीड़ न होना भी बताया जा रहा था। हालांकि मंचासीन वक्ताओं ने जनता को सुस्त लगने लगे यह भी कहा, लेकिन उन्होंने देश को सुरक्षित हाथो में और विकास की ओर निरंतर बढ़ना है तो कमल का बटन दबाने के लिए आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *