दुनियाभर में कई महिलाएं मां बनने को तरसती रहती हैं। लाख कोशिशों के बावजूद भी उन्हें ये सुख नहीं मिल पाता, लेकिन एक ऐसी महिला भी है, जो 19 बच्चे पैदा करने के बाद फिर से प्रेग्नेंट है। इससे भी ज्यादा हैरानी आपको ये जानकर होगी कि महिला के ये सारे बच्चे अलग-अलग पिता से हैं। अब महिला जो बच्चा पैदा करने जा रही है, वो उसका 20वां बच्चा होगा।
19 बच्चे वो अकेली ही पाल रही है। इतने सारे पिता होने के बावूजद भी महिला सारे बच्चों का भरण पोषण अकेली ही करती है और महिला यह कहती है कि वो तब तक ऐसा करती रहेगी जब तक कि उसका शरीर साथ देना बंद ना कर दे। महिला इस बच्चा पैदा करने वाले काम को काफी फायदेमंद मानती है क्योंकि सरकार इसके लिए उसे खर्चा देती है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 39 साल की मार्था नाम की महिला के 19 बच्चे हैं। ये महिला कोलंबिया में रहती है। महिला बच्चे पैदा करने के इस काम को बिजनेस मानती है। उसका कहना है कि आगे भी वो ऐसे ही बच्चे पैदा करती रहेगी। हर बच्चे को पालने के लिए सरकार उसे पैसा देती है। ऐसे में इस काम को करने के लिए उसे ज्यादा से ज्यादा पैसा मिलना और बच्चे पैदा करने के लिए प्रेरित करता है। महिला का कहना है कि उसे सबसे बड़े बच्चे के लिए तकरीबन 6300 रुपये मिलते हैं। वहीं सबसे छोटे बच्चे के लिए महिला को 2500 रुपये मिलते हैं। ऐसे में महिला को अपने सारे बच्चों के लिए कुल मिलाकर 42000 रुपये मिल रहे हैं। इसके अलावा स्थानीय चर्च की तरफ से भी महिला को मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *