लोकप्रिय टीवी सीरियल ‘भाभीजी घर पर हैं’ कि नई अनिता भाभी नेहा पेंडसे ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। ‘भाभीजी घर पर हैं’ में अनिता भाभी के रोल में सौम्या टंडन की जगह पाने वालीं नेहा ने कहा है कि इंडस्ट्री में कई लोग हैं जिन्होंने उनका फायदा उठाने की कोशिश की। नेहा के बारे में कहा जाता है कि उनका अब तक का करियर सफल रहा है, लेकिन उन्होंने यहां तक पहुंचने में कई परेशानियों का सामना किया है। नेहा पेंडसे को ‘मे आई कम इन मैडम’ में अपनी हॉट भूमिका के बाद पहचान मिली है। अब वे अनिता भाभी का रोल बखूबी निभा रही हैं। अब नेहा ने एक इंटरव्यू में जो कुछ कहा है उसकी सबदूर चर्चा हो रही है। नेहा ने कहा है कि इंडस्ट्री में हर कोई यह देखता है कि किस महिला का फायदा उठाया जा सके। यदि आप कमजोर लग ही हैं, तो ऐसा जरूर होता है। मेरे साथ भी हुआ था, लेकिन इन घटनाओं में मुझे और मजबूत बनाया। उन्होंने कहा, इंडस्ट्री में एक्ट्रेसेस को ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया जाता है, जब तक कि आप खुद को साबित न कर दें। यह दुखद सच्चाई है, लेकिन जब आप अपनी अलग जगह बना लेते हैं तो जितना चाहें पैसा मांग सकते हैं।

‘भाभीजी घर पर हैं’का हिस्सा बनाने के बाद नेहा ने पहले प्रशंसकों से आग्रह किया था कि वे सौम्या टंडन के साथ उनकी तुलना न करें। उनका मानना है कि उन्हे किरदार में ढलने के लिए समय दिया जाना चाहिए। सौम्या टंडन की जगह अनिता भाभी का रोल मिलने की कहानी के बारे में उन्होंने बताया कि जब सौम्या ‘भाभीजी घर पर हैं’ की निर्माता बीनेफर कोहली को बताया कि वह व्यक्तिगत कारणों से शो नहीं कर पाएंगी, तो बीनेफर ने मुझसे पिछले साल अगस्त या सितंबर के आसपास शो के बारे में पूछा था। उसके बाद, कहीं खबर छप गई कि मैं अनीता भाभी का किरदार निभाने के लिए तैयार हो गई हूँ। लोगों ने बधाई संदेश भेजना शुरू कर दिया, हालांकि मैंने इस खबर का खंडन किया क्योंकि मुझे आधिकारिक तौर ऑफर पर कुछ नहीं मिला था। तब कुछ लोगों ने कहा कि मैं अनिता भाभी के रोल में फिट नहीं बैठूंगा। इससे मुझे आगे बढ़ने की प्रेरणा मिली। कुछ दिनों पहले बिनैफर ने आधिकारिक तौर पर मुझसे संपर्क किया। मैं हामी भर दी।

बिग बॉस 12 का हिस्सा रही हैं नेहा पेंडसे

‘भाभीजी घर पर हैं’ में आने से पहले नेहा पेंडसी बिग बॉस 12 का हिस्सा रह चुकी हैं। उन्होंने इसी साल 5 जनवरी को पुणे में अपने बॉयफ्रेंड शार्दुल सिंह से शादी रचाई है। उन्होंने पारंपरिक महाराष्ट्रीयन सेट-अप में शादी रचाई, और अपनी शादी के लिए नौवारी साड़ी पहनी थी। हालांकि, नेहा और उनके पति शार्दुल तब से ट्रोल किए जा रे हैं। नेहा ने बताया कि शादी के बाद भी हमारी ट्रोलिंग बंद नहीं हुई है लेकिन अब मैंने इन्हें अनदेखा करना सीख लिया है।

बकौल नेहा, मुझे लगता है कि ट्रोलिंग कभी रुक नहीं सकती। वे आपको ट्रोल करने के लिए एक या दूसरे कारण ढूंढते हैं। लेकिन मैंने और मेरे पति ने उनकी अनदेखी करना सीख लिया है। शुरू में ट्रोलिंग मेरे पति को प्रभावित करती थी क्योंकि उन्हें इन सभी चीजों की आदत नहीं है, लेकिन अब यह हमें प्रभावित नहीं करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *