गोला गोकर्णनाथ। चुनावी मौसम में हर तरफ राजनीतिक चर्चाएं हैं। लोग अपने अपने हिसाब से प्रत्याशियों की जीत हार का गणित लगा रहे है। कोई मुद्दों की बात कर रहा है तो कोई जातीय समीकरण सुलझाने में लगा हुआ है। हर जगह 13 मई को होने वाले मतदान की बातें हो रही हैं। ऐसे में मेरी जुबान ने मतदाताओं की नब्ज टटोलकर चुनावी मिजाज भांपने की कोशिश की संवाददाता ने प्रकाशदीप शिक्षा निकेतन स्कूल जाकर वहां के प्रधानाचार्य और शिक्षक शिक्षिकाओं से चुनाव संबंधी चर्चा की तो पाया कि भाजपा से नाराजगी तो है लेकिन विकल्प नहीं है। सोच समझ कर मतदान करेंगे।
=======================================
प्रकाशदीप के प्रधानाचार्य श्रीप्रकाश सिंह कहना है कि भाजपा सरकार पढ़े लिखे युवा बेरोजगारों को सरकारी नौकरी देने में नकारा साबित हुई है। इस सरकार में विभिन्न परीक्षाओं के पेपर भी लीक हुए हैं बहुत सी नौकरियां की जगह ही नहीं निकल पा रही है। सरकार फ्री राशन देकर लोगों को नकारा बना रही है। किसानों की फसल आवारा जानवर खा रहे हैं। इसके बावजूद यह सरकार और सरकारों के मुकाबले बेहतर है इस सरकार में राष्ट्रीय सुरक्षा राष्ट्रीय स्वाभिमान राम मंदिर निर्माण आदि अनेक मुद्दे सुलझाए गए हैं। सरकार से नाराजगी है। पार्टियों और उम्मीदवारों को परख रहा हूं। सोच समझ कर मतदान करूंगा।
===========================================
शिक्षिका सुरभि बाजपेई नगर गोला गोकर्णनाथ में रहती है। उनका कहना है कि भाजपा सरकार फ्री राशन देकर आम लोगों को आलसी और नाकारा बना रही है पढ़े लिखे युवा वर्ग को सरकारी नौकरी नहीं दे पा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार में ज्यादातर परीक्षाओं के पेपर लीक हो जाते है। यह सरकार शिक्षित युवा वर्ग के लिए अभिशाप है लेकिन इसके बावजूद मैं इस सरकार में महिलाएं सुरक्षित है देश सुरक्षित है।
==================================
शिक्षिका स्नेहा तिवारी का कहना है कि नरेंद्र मोदी देश कें सबसे अच्छे नेता हैं। जिनके नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है लेकिन उनका कहना है कि भाजपा सरकार ने सरकारी नौकरियों पर कोई ध्यान नहीं दिया जिसके चलते शिक्षित बेरोजगार है हताश हैं। ऐसी दशा में अच्छे ढंग से विचार करने के बाद ही वोट करूंगी।
==================================
शिक्षक शक्ति तिवारी कहते हैं कि इस सरकार में परीक्षाएं लीक हो जाती है नौकरी देने के मामले में यह सरकार की नाकाम साबित हुई है फ्री राशन बाट कर  यह लोगों को नकारा बना रही है लेकिन अन्य मामलों में इस सरकार ने अच्छे कार्य किए हैं। फिर भी वोट देते समय देश और समाज का हित देखकर वोट करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *