लखीमपुर-खीरी। डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन 2021 में चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मियों को कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण हुई मृत्यु की दशा में एवं कोविड के उपचार व उससे बचाव के लिए कार्यरत कर्मियों की संक्रमण से हुई मृत्यु की दशा में उनके आश्रितों को अनुग्रह राशि का भुगतान के संबंध में एक आवश्यक बैठक की। जिसमें सीडीओ अरविंद सिंह, सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल, एडीएम अरुण कुमार सिंह सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
बैठक में नोडल अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) अरुण कुमार सिंह व सहायक नोडल अधिकारी, डीपीआरओ सौम्यशील सिंह ने अनुग्रह राशि प्रदान किए जाने हेतु जारी शासनादेशों में नियत मापदंडों के अनुसार विभाग के कर्मियों के आवेदन निश्चित तिथि व समय तक उल्लिखित वेबसाइट पर अपलोड कराकर साक्ष्य सहित हार्डकॉपी प्रेषित करने, शासनादेशों में उल्लिखित प्रक्रियानुसार कार्यवाही कर प्रमाण पत्रों सहित सूची भिजवाने की जानकारी दी।
बैठक के उद्देश्य व प्रासंगिकता पर डीएम डॉ अरविंद कुमार चौरसिया ने विस्तृत जानकारी दी। बैठक में उपस्थित अधिकारियों से विभागवार जानकारी लेकर हुए आवेदनों की अद्यतन स्थिति जानी। निर्देश दिए कि कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहने पाए। यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित किया जाए। चुनाव ड्यूटी में लगे किसी कर्मचारी की कोविड-19 के संक्रमण के कारण यदि मृत्यु हुई हो तो उसकी फीडिंग संबंधित विभागाध्यक्ष मंगलवार की शाम तक प्रत्येक दशा में ऑनलाइन फीड करा दें। वही फ्रंटलाइन वर्कर की कोविड-19 संक्रमण से हुई मृत्यु का डाटा 16 जून की शाम छह बजे तक ऑनलाइन फीड करा दें। यदि कोई भी पात्र व्यक्ति फीडिंग से वंचित रह गया तो संबंधित विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारी तय की जाएगी।
डीएम ने निर्देश दिए कि सरकारी कर्मचारियों की एक फरवरी 2021 से अब तक हुई मृत्यु के मामलों में शीर्ष प्राथमिकता पर पेंशन, ग्रेजुएटी एवं अन्य देयक व लाभों सहित मृतक आश्रित नियुक्ति को नियमानुसार यथाशीघ्र प्रदान किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *