– 45 जिलों के प्रतिभगियों को पछाड़ते हुए हासिल किया कांस्य पदक
मेरी जुबान संवाददाता
बांकेगंज।
लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आयोजित सब जूनियर-अंडर 12 वर्ग ताइक्वांडो चैंपियनशिप प्रतियोगिता में बांकेगंज की बेटी ओमकार भारद्वाज ने कांस्य पदक प्राप्त कर कस्बा,जिला और स्कूल का नाम रोशन किया है। इस प्रतियोगिता में 45 जिलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था।
स्टेशन पुरवा निवासी स्वर्गीय विपिन शर्मा की पुत्री ओमकार भारद्वाज (11) गोला के सेंट जॉन्स स्कूल में कक्षा सात की छात्रा है। जिला ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वाधान में लखनऊ में केडी सिंह बाबू स्टेडियम में 27 से 29 जनवरी तक तीन दिवसीय भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी क्योर्गी-पूमसे ताइक्वांडो चैंपियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन जलशक्ति मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने किया।
इस चौंपियनशिप में प्रयागराज, सीतापुर, बहराइच, देवरिया, प्रतापगढ़, कानपुर समेत 45 जिलों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। ओमकार भारद्वाज ने अपनी प्रतिभा को निखारते हुए कांस्य पदक हासिल किया। इससे पहले भी वह कई ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पुरस्कार जीत चुकी है। क्योर्गी में कांस्य मेडल हासिल करने पर उत्तर प्रदेश ताइक्वांडो एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एसएम आसिफ, खेल कोच शहबाज अली, आदेश शुक्ला, प्रांजल गुप्ता ने उसकी हौसला अफजाई की। ओमकार अपनी सफलता का श्रेय माता सुचेता और बाबा श्याम सुंदर शर्मा को देती है। उसकी सफलता पर विद्यालय प्रबंधन और शिक्षकों ने बधाई दी। इस उपलब्धि पर परिवार में खुशी का माहौल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *