मुंबई पुलिस के एक विशेष जांच दल (एसआईटी) ने दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की पूर्व मैनेजर दिशा सालियान की कथित आत्महत्या की जांच शुरू कर दी है। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (उत्तर) राजीव जैन एसआईटी का नेतृत्व कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि मालवणी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक चिमाजी अधव और उनकी टीम जांच कर रही है, जिसकी निगरानी पुलिस उपायुक्त अजय कुमार बंसल कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मामले से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है। सालियान (28) को आठ जून, 2020 को मृत पाया गया था। इसके कुछ दिन बाद राजपूत (34) मुंबई के उपनगरीय बांद्रा में अपने फ्लैट में फंदे से लटके हुए पाए गए थे।
पुलिस के अनुसार, सालियान ने उपनगरीय मलाड में एक ऊंची इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली थी। उसके पिता सतीश सालियान ने पुलिस को पत्र लिखकर कहा था कि उन्हें बेटी की मौत के मामले में किसी भी तरह की गड़बड़ी का संदेह नहीं है।
महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पिछले साल राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र में घोषणा की थी कि मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *