14 अक्टूबर को दो चिर परिचित प्रतिद्वंदी टीमें भारत-पाकिस्तान आपस में भिड़ेंगी। मुकाबले के लिए पूरे स्टेडियम को छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा।
इस मुकाबले का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये मैच गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए पूरे स्टेडियम को छावनी में तब्दील कर दिया जाएगा। ये सब पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के लिए किया जाएगा।
दरअसल, इस मुकाबले को लेकर पूरे अहमदाबाद शहर में सभी सुरक्षा एजेंसियों के करीब 11 हजार से ज्यादा स्टाफ तैनात रहेंगे। इसमें काउंटर-टेरर फोर्स नेशनल सिक्योरिटी गॉर्ड (एनएसजी), रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ), होम गार्ड और गुजरात पुलिस भी शामिल है।
इसके अलावा नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा दर्शक मौजूद रहेंगे। बता दें कि, स्टेडियम की क्षमता करीब 1.30 लाख दर्शकों की है और टिकट सारे बिक चुके हैं। ऐसे में ये स्टेडियम दर्शकों से खचाखच भरा होगा। अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ज्ञानेंद्र सिंह मलिक के मुताबिक, मैच के दौरान 7 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी और करीब 4 हजार होमगार्ड जवान की तैनाती की जाएगी।
वहीं ज्ञानेंद्र सिंह मलिक ने बताया कि एनएसजी की 3 टीम और एंटी ड्रोन की 1 टीम भी होगी। बम डिस्पोजेबल स्क्वॉड के साथ में एनएसजी और एसडीआरएफ की टीमों को भी तैनात किया जाएगा। भारत-पाकिस्तान मैच की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी की मौजूदगी में हाईलेवल मीटिंग की थी। साथ ही सुरक्षा संबंधित तैयारियों का जायजा भी लिया था।
नरेंद्र मोदी स्टेडियम उड़ाने की मिली धमकी
गौरतलब है कि, हाल ही में अहमदाबाद पुलिस को एक ई-मेल के जरिए भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के दौरान नरेंद्र मोदी स्टेडियम उड़ाने की धमकी मिली थी। इस ईमेल को भेजने वाले शख्स ने 500 करोड़ रुपये के अलावा जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की रिहाई की भी मांग की है। इसी कारण से सुरक्षा व्यवस्था को और भी ज्यादा तगड़ा किया गया है। साथ ही एनएसजी समेत बाकी सुरक्षा एजेंसियों की मदद लेने का फैसला किया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *