एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 6 विकेट लेकर तूफान मचाने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नई कामयाबी मिली है। दरअसल, सिराज वनडे में दुनिया के नंबर वनड गेंदबाज बन गये हैं।
भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वनडे फॉर्मेट में दुनिया के नंबर वन गेंदबाज बन गए हैं। ये उपलब्धि उन्हें हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप फाइनल में करिश्माई प्रदर्शन करने पर मिली है। बता दें कि, सिराज ने एशिया कप फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 7 ओवरों में महज 21 रन देकर 6 विकेट झटके थे।
दूसरी बार नंबर वन पर काबिज सिराज
आईसीसी की वनडे रैंकिंग में सिराज ने पहला स्थान प्राप्त किया है। हालांकि, इससे पहले साल की शुरुआत यानी जनवरी में भी उन्होंने इस रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया था। जिसके बाद मार्च में जोश हेजलवुड ने उन्हें रिप्लेस कर दिया था।
वहीं उन्होंने महज 16 गेंदों में पांच विकेट अपने नाम भी किए थे। इसके बाद ही बुधवार को जारी हुई आईसीसी रैंकिंक में सिराज ने आठ पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए 694 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर अपना कब्जा किया है।
वहीं पहले नंबर पर जोश हेजलवुड 678 रेंटिंग के साथ अब दूसरे नंबर पर फिसल गए हैं। जबकि तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट 677 रेटिंग के साथ हैं। बोल्ट भी सिराज के ऊपर आने से एक पायदान नीचे खिसक गए हैं। इसके अलावा भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव तीन पायदान नीचे 9वें पायदान पर हैं।
साथ ही दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेदंबाज केशव महाराज भी अपने हालिया प्रदर्शन के बाद रैंकिंग में लंबी कूद के साथ 15वें नंबर पर आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *